Sunday, November 23, 2008

हम भी आ गये भइया

इन्टरनेट पर हिंदी चिठ्ठकारी की उभरती हुई दुनिया के बारे में सुना तो था लेकिन ये इत्ती समृद्ध होगी ये अन्दाजा नहीं था. जब इन्टरनेट में झाँका तो पता चला की भाई यहाँ तो लोगबाग धुँआधार बल्लेबाजी कर रहे हैँ, और हम हैं कि अभी तक ये ही सोच रहे थे कि अपने विचारों की गंगा आखिर किस गंगोत्री से निकालें ?? लेकिन धन्य हैं मेरे ये सब ब्लोगर भाई जो इतना अछ्छा काम कर रहे हैं.. इस फ्रस्ट्रू को फ्र्स्ट्रेशन निकालने का एकदम सही मार्ग़ दिखा दिया. अब सोचता हूँ कि मैं भी हाथ आजमा लूं. ज़िसे देखो मुंहु उठा के ब्लोग लिख रहा है और पूरी आजादी से लिख रहा है. बच्चन बाबू से लेके बब्ब्न पनवाडी तक सब चालू हैं धडाधड, और हो भी क्यू ना ? दोस्त, बॉस, पडोसी, रिश्तेदार या किसी भी मशहूर शख्सियत को जिस बात पे जितना चाहो उतना कोसने की प्रजातांत्रिक आजादी और किसी की हिंसक शारिरिक प्रितिक्रिया का भी डर नहीं. ऐसा कमाल का माध्यम दूसरा कोई नही है. इसलिये सोचा की शुरू कर ही देते हैं.
मेरी इस नयी शुरुवात के लिये मैं शुक्र्गुजार हूं उन हिंदी ब्लोगर साथियों का जिनकी लेखनी ने इतनी प्रेणना दी कि क़ुछ ही हफ्तो में मैं ब्लोगर बन बैठा, जबकि सोफ्ट्वेयर डैवलपर बनने में २५ वर्ष लगे थे. आज ये ब्लोग शुरु करते समय थोडा खुश हूं और थोडा डरा हुआ भी हूं .. डर है जैसा परीक्षा के समय होता था. मेरी जमीन को मैं सचमुच अपनी जमीन मानता हूं यहां आजादी है सच बोलने की, बात कैह सकने की. उम्मीद है कि शायद समान विचार वाले मित्र मिलेंगे, और मेरे विचारों की सही परख होगी, फ्रस्ट्रू की फ्र्स्ट्रेशन कितनी जायज है इसकी जाँच होगी.

आते रहियेगा, नमस्कार.

14 Comments:

At November 23, 2008 at 6:18 PM , Blogger Rajeev Nandan Dwivedi kahdoji said...

इस ब्लॉग जगत में मैं ई-गुरु राजीव आप का स्वागत करता हूँ.
" ब्लॉग्स पण्डित " -- ( आओ सीखें ब्लॉग बनाना, सजाना और ब्लॉग से कमाना ) पर आपका सदैव स्वागत है, कोई भी समस्या हो तो तुंरत बताइयेगा.
अभी यह आप का पहला लेख है, बधाई हो इस नई शुरुआत के लिए.
ओह तो आप मुंबई के हैं. आजकल मुंबई तो बड़ी बदनाम हो गई है, राज ठाकरे के कारण यदि आप दो-चार बुरी बातें राज के बारे में लिख दें तो आप superhit हो सकते हैं.
मेरी यह सलाह है कि कम से कम एक सप्ताह तक ब्लॉग का रूप बदलने या इसमें कोई जावा स्क्रिप्ट बदलने के बारे में मत सोचियेगा, बस लिखने का अभ्यास करते रहें और दूसरों के ब्लॉग पढ़ते रहें.
यहाँ पर ईर, बीर फत्ते सभी लिख रहे हैं, अतः घबराइये मत, कहीं भी फंस जाएँ तो तुंरत संपर्क करियेगा " ब्लॉग्स पण्डित " पर.
मैं यथाशीघ्र आपकी सहायता करने का प्रयास करूंगा और यदि ऑनलाइन रहा तो तुंरत ही आप मेरी सहायता पाएंगे.
यह आप का नया ब्लॉग मुबारक हो.
ई-गुरु राजीव

 
At November 23, 2008 at 6:22 PM , Blogger परमजीत सिहँ बाली said...

This comment has been removed by the author.

 
At November 23, 2008 at 6:24 PM , Blogger परमजीत सिहँ बाली said...

आप का ब्लोगजगत मे स्वागत है।

 
At November 23, 2008 at 11:32 PM , Blogger संगीता पुरी said...

आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है। आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

 
At November 24, 2008 at 2:29 AM , Blogger हिन्दीवाणी said...

welcome in this world.

 
At November 24, 2008 at 7:01 AM , Blogger सतीश पंचम said...

स्वागत है मित्र। यहाँ आना-जाना लगा रहेगा।
Word verification हटा दो तो टिप्पणी देने का मजा दुगुना हो जायेगा।

 
At November 24, 2008 at 7:05 AM , Blogger Gyan Darpan said...

हिन्दी ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है |

कृपया वर्ड वेरिफिकेशन हटा ले तो टिप्पणीकारों को टिप्पणी करने में सुविधा रहेगी |

 
At November 24, 2008 at 7:41 AM , Blogger गोविंद गोयल, श्रीगंगानगर said...

achchh kiya aa gye, jagah bahut hai bhai. narayan narayan

 
At November 24, 2008 at 9:21 AM , Blogger ghughutibasuti said...

आपका हार्दिक स्वागत है । सभी धुँएदार बल्लेबाजी नहीं कर रहे । कुछ केवल टिप्पणियों के रूप में फील्डिंग भी कर रहे हैं और यदा कदा बारी आने पर बल्ला भी आजमा लेते हें । हम उनमें से एक हैं ।
घुघूती बासूती

 
At November 24, 2008 at 10:03 AM , Blogger PD said...

hai guru,..
ab aa hi gaye ho to lage raho.. :)

 
At November 24, 2008 at 2:34 PM , Blogger अभिषेक मिश्र said...

मित्र, यहाँ फ्रस्टेशन की कोई जगह नहीं. उत्साह के साथ स्वागत है आपका ब्लॉग परिवार और मेरे ब्लॉग पर भी

 
At November 24, 2008 at 4:38 PM , Blogger Amit K Sagar said...

खूबसूरत. जारी रहें. शुभकामनाएं.

मेरे ब्लॉग पर आप सादर आमंत्रित हैं.

 
At November 24, 2008 at 6:35 PM , Blogger रचना गौड़ ’भारती’ said...

चिट्ठा जगत में आपका स्वागत है ।
भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है ।
लिखते रहिए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
कविता,गज़ल,शेर आदि के लिए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
मेरे द्वारा संपादित पारिवारिक पत्रिका भी देखें
www.zindagilive.blogspot.com

 
At November 25, 2008 at 9:57 AM , Blogger प्रदीप मानोरिया said...

चिठ्ठा जगत मैं आपका हार्दिक स्वागत है ..... समय निका कर मेरे ब्लॉग पर भी पधारे
प्रदीप मानोरिया

 

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home